सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सब से हाथ मिलाया लेकिन इमरान मसूद से क्यों नहीं

सियासी हलकों में यह चर्चा ज़ोरो पर

(शिब्ली रामपुरी)

सहारनपुर में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पहुंचे और कुछ वक्त पहले ही कांग्रेस छोड़कर सपा में शामिल होने वाले इमरान मसूद उनकी बराबर में बैठे तो इमरान के समर्थकों में खुशी देखने को मिली कि अखिलेश यादव के बराबर में इमरान बैठे हैं यानी उनका बहुत सम्मान हुआ लेकिन फिर अचानक ही एक वीडियो वायरल हुई जिसमें अखिलेश यादव मंच पर मौजूद कई नेताओं से हाथ मिलाते दिखे लेकिन उन्होंने इमरान मसूद से हाथ नहीं मिलाया. हो सकता है कि अखिलेश यादव द्वारा ऐसा जानबूझकर ना किया गया हो लेकिन सियासी हलकों में यह चर्चा जोर पकड़ रही है कि सहारनपुर में अखिलेश यादव ने इमरान मसूद को नजरअंदाज किया?

सोशल मीडिया पर इमरान मसूद के समर्थक जहां अखिलेश यादव के बराबर में इमरान के बैठने पर नेताजी के बड़े क़द की बात कर रहे हैं तो वहीं कई ऐसे लोग हैं जो इस वीडियो का हवाला देते हुए कह रहे हैं कि आखिर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इमरान मसूद से हाथ क्यों नहीं मिलाया?

काबिले गौर है कि जब कांग्रेस छोड़कर इमरान मसूद समाजवादी पार्टी में शामिल हुए थे उस वक्त यह चर्चा जोरों पर रही थी कि सपा प्रमुख द्वारा इमरान मसूद को नजरअंदाज किया गया है और उनको किसी भी सीट से चुनावी मैदान में नहीं उतारा गया. उसके बाद इमरान मसूद की मुलाकात फिर से लखनऊ में अखिलेश यादव से होती है और खबर आती है कि अब सब कुछ ठीक हो गया है हर मनमुटाव और गिले-शिकवे दूर हो चुके हैं. लेकिन एक दिन पूर्व सहारनपुर में अखिलेश यादव द्वारा इमरान मसूद से हाथ ना मिलाए जाने में अगर सच्चाई है तो फिर कहानी कुछ और ही बयां करती है.
बहरहाल ये सियासत है और इसमें किसी भी संभावना से जहां इनकार नहीं किया जा सकता है वहीं सियासत में कब क्या हो जाए कोई भी अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है.