उत्तराखंड

दायित्व फाउंडेशन ने किया मेधावी छात्रों को सम्मानित

इमानदारी से मेहनत करने वालों के कदम चूमती है मंजिलः डॉ. एस फारूक

लक्ष्य पाने का जुनून हो तो कोई बाधा रास्ता नही रोकेगीः आर ए खान

देहरादून। अपने काम और पढ़ाई के प्रति अगर व्यक्ति इमानदार रहे तो मंजिल खूद कदम चूमती है, छात्र जीवन बहुत ही महत्वपूर्ण कालखंड होता है, इस दौरान इंसान को अपना सुखद भविष्य बनाने का अवसर मिलता है। यह बात गुरुवार को हिमालय वेलनेस के अध्यक्ष डॉ. एस फारूक ने दायित्व फाउंडेशन की और से संस्कृति विभाग के प्रेक्षागृह में आयोजित तीसरे प्रतिभा सम्मान समारोह में कही। उन्होने बोर्ड परिक्षा में सफल होने वाले छात्रों और इस वर्ष सरकारी नौकरी प्राप्त करने वाले अर्भ्यथियों को सम्मानित किया।
दायित्व फाउंडेशन हर साल हाई स्कूल व इंटर के मेधावी छात्रों को सम्मानित करता आ रहा है। इस वर्ष करीब 265 छात्रों को सम्मानित करने के साथ-साथ उनकी काउंसलिंग की गई।
प्रतिभा सम्मान समारोह के अवसर पर डॉ.तंजीम अली (पीसीएस) डिप्टी सचिव सचिवालय ने छात्रों को मेडिकल और अकेडमिक की तैयारी के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि 9वीं कक्षा से ही अपना लक्ष्य तय करना बेहतर होता है। वही, प्रयाग आईएएस अकादमी के निदेशक आर ए खान ने छात्रों को सिविल सर्विसिस की परिक्षा की तैयार से रूबरू कराते हुए कहा कि अगर इंसान में लक्ष्य प्राप्त करने का जुनून है, तो कोई भी परिक्षा उस के लिये कठिन नही है।
चेयरमैन, दायित्व फाउंडेशन हाजी मौहम्मद युसूफ ने कहा कि फाउंडेशन आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों की मदद के लिये बनाया गया है। साथ ही प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी भी फाउंडेशन निःशुल्क करा रहा है।
इस मौके पर मुख्य वित्त नियंत्रक उत्तराखण्ड परिवहन निगम व राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण गुलफाम अली, डीपीआरआ टिहरी मुस्तफा खान, कोहिनूर आर्ट ज्वेलर्स के हाजी इकबाल, हाजी शमशाद, रूही अंजूम, फरमान इकबाल ने भी छात्रों को जागरूक किया। कार्यक्रम का संचालन मौहम्मद शाह नज़र ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *