उत्तराखंड

गांव बेलड़ा प्रकरण में नेता प्रतिपक्ष व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने सुनी मृतक के परिजनों की दास्तां

गांव बेलड़ा मामले की उच्चस्तरीय जांच हो, और पीड़ितो को सरकार मुआवजा दे – यशपाल आर्य

दीपक मौर्य

हरिद्वार। बेलड़ा प्रकरण में राजनैतिक दलों व सामाजिक संगठनों का पीड़ितो से मिलने का क्रम जारी है। कल रुड़की के ग्राम बेलड़ा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, उत्तराखंड में दलितों का बड़ा चेहरा एवं नेता प्रतिपक्ष उत्तराखंड यशपाल आर्य ने पहुंचकर मृतक के परिजनों से मुलाकात की। उन्होंने परिवार सहित अन्य पीड़ितों की दर्द भरी दास्तां सुनी, उन्होंने सभी को ढांढस बंधाते हुए हर तरह की मदद का आश्वासन दिया।। उनके साथ उत्तराखंड कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, हरिद्वार जनपद के विधायक एवं कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेता भी साथ थे।

नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि वीडियो फुटेज में पुलिस की ज्यादती साफ दिखाई दे रही है। सरकार को इस मामले की उच्च स्तरीय जांच करानी चाहिए। उन्होंने ये भी कहा कि पंकज की मौत के बाद सरकार ने उनके परिवार की सुध तक नहीं ली। एक पत्नी से उसका पति, मां बाप से उनका इकलौता बेटा , बहनों से उनका भाई और दो छोटे बच्चो से उनका पिता का साया छीन लिया गया लेकिन अभी तक भी सरकार ने मृतक के परिवार को आर्थिक मदद नही की है। सरकार इस मामले में बिल्कुल भी गंभीर नहीं दिखाई दे रही है। उन्होंने कहा कि वे सरकार को जगाने के लिए इस मामले को सदन के पटल पर भी रखेंगे।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि भाजपा सरकार में दलितों पर अत्याचार बढ़ रहें हैं। उन्होंने कहा कि सरकार जनता की समस्याओं से दूर भाग रही है। विधायक ममता राकेश ने इशारों इशारों में भाजपा के कई नेताओं पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि एक पूर्व मंत्री के इशारे पर दलितों के ऊपर पुलिस की शह पर ये अत्याचार हुआ है। विधायक फुरकान अहमद ने कहा कि सरकार को इस मामले में आगे आकर मृतक के परिवार की आर्थिक मदद करनी चाहिए।

ग्राम बेलड़ा पहुंचे कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल में नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य के साथ प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, विधायक ममता राकेश, फुरकान अहमद, अनुपमा रावत, वीरेंद्र जाति, प्रदेश महामंत्री नीरज त्यागी, सचिन गुप्ता, कांग्रेस एससी मोर्चे के अध्यक्ष दर्शन लाल, जिला अध्यक्ष राजीव चौधरी, सतपाल ब्रह्मचारी, तीरथ पाल रवि, सीपी सिंह, बालेश्वर सिंह, रकित वालिया, राजेंद्र चौधरी, सोनू लाला, विकास त्यागी, कैश खुराना, झंडा सिंह आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *