उत्तराखंडहरिद्वार

बेलड़ा प्रकरण-परिवार के अंतिम दिन तक साथ रहेंगे , जब तक बच्चे बड़े होंगे- शहजाद विधायक

बसपा प्रतिनिधि मंडल ने बेलड़ा में मृतक पंकज के परिजनों को सौंपी आर्थिक सहायता राशि

दीपक मौर्य

हरिद्वार – बेलड़ा प्रकरण में अभी तक आरोपियों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं हुई है और ना ही मृतक के परिजनों को कोई आर्थिक मदद ही सरकार ने की है। ये आरोप बसपा के प्रतिनिधिमंडल ने लगाए हैं जो रविवार को बेलड़ा गांव में पुनः मृतक के परिजनों से मिलने और उनकी आर्थिक मदद करने गए थे। बसपा प्रतिनिधिमंडल ने मृतक के पिता और पत्नी को 50 हजार की आर्थिक राशि सौंपी। बसपाइयों ने मृतक के परिजनों को हर प्रकार से उनके साथ खड़े होने और हर प्रकार की सहायता करने का भरोसा दिलाया।

पत्रकारों से बात करते हुए लक्सर से बसपा विधायक भाई शहजाद ने कहा कि वे पीड़ित परिवार के साथ केवल एक दिन के लिए नहीं बल्कि अंतिम दिन तक साथ खड़े हैं जब तक मृतक के बच्चे बड़े नही हो जाते। उन्होंने कहा कि वे किसी समाज के खिलाफ नही है लेकिन जिसके साथ शोषण हुआ है, अन्याय हुआ है उसके साथ खड़े हैं। एक सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर ऐसी ही घटना रोड़ समाज में हुई होती या उनके घर से भी कोई मरा होता तो बसपा उनके घर भी जाती और यहां से ज्यादा मदद करती चाहे उसके लिए उन्हें अपनी जमीन बेच कर करनी पड़ती। उन्होंने बहुत ही दुःख के साथ कहा कि सभी लोगों को ये समझना चाहिए कि यहां मौत हुई है।

पूर्व राज्य मंत्री सुबोध कुमार ने कहा कि जो अन्य दल या संघटन यहां आ रहें हैं वो केवल राजनीति करने आ रहें हैं। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री , नेता प्रतिपक्ष और प्रदेश अध्यक्ष के साथ मुख्यमंत्री से मिलते हैं लेकिन कोई ठोस कार्यवाही कराए बिना ही वापस आ जाते हैं। उन्होंने हरिद्वार सांसद निशंक पर पूछे गए सवाल पर कहा कि सरकार उनकी पार्टी की है क्या मदद करा दी उन्होंने। पूछा कि वर्तमान सांसद ने कौन सी आर्थिक मदद कर दी मृतक के परिजनों की। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया कि अगर सरकार चाहती तो अब तक मृतक को आर्थिक मुआवजा मिल जाता। उन्होंने कहा कि हम किसी समाज के खिलाफ नही है बल्कि गुंडागर्दी के खिलाफ हैं।

बसपा के प्रदेश अध्यक्ष शीशपाल सिंह ने कहा कि उन्हें वर्तमान अधिकारियों पर भरोसा नहीं है। जिनके सामने तांडव हुआ और जिन्होंने निर्दोषों पर फर्जी मुकदमे लिखे वो ही लोग इस मामले की जांच कर रहें हैं तो न्याय कैसे मिल सकता है। उन्होंने योगेश और सचिन का नाम लिए बिना कहा कि पुलिस ने ऐसे व्यक्ति को आरोपी बनाया जिसके दामन पर कोई दाग नहीं है और ऐसे व्यक्ति को पुलिस बचा रही है जिसके खिलाफ सैंकड़ों मुकदमे दर्ज हैं। उन्होंने कहा कि वे एसएसपी, डीजीपी और मुख्य सचिव से भी मिले हैं लेकिन इस सरकार ने उन्हें न्याय मिलता नही दिख रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *