उत्तराखंड

मुख्यमंत्री की सुरक्षा में काशीपुर पुलिस की बड़ी चूक

काशीपुर में मुख्यमंत्री के आयोजित कार्यक्रम में घुस गए चोर

शाइना परवीन
उत्तराखण्ड के जनपद उधम सिंह नगर के काशीपुर में नगर निगम बीती 22 जुलाई को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कार्यक्रम आयोजित था, जिस कार्यक्रम में काशीपुर पुलिस की बड़ी चूक देखने को मिली है मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के कार्यक्रम में कुछ अज्ञात चोर घुस आए हैं जिन्होंने पत्रकारों की जेब पर भी अपना हाथ साफ किया है मामला सिर्फ चोरी का नहीं मामला मुख्यमंत्री की सिक्योरिटी का भी है, क्योंकि मुख्यमंत्री के प्रोग्राम में एक एक व्यक्ति पर नजरें रखी जाती हैं हर व्यक्ति की गतिविधियों की मॉनिटरी की जाती है ऐसे में नजरें बनाए रखने वाली काशीपुर पुलिस की नजरों के सामने ही चोर चोरी की घटना को अंजाम दे देते हैं, ऐसे में आप अंदाजा लगाइए कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में चोर ना घुसे होते हैं और उस चोरों के बदले कोई कुख्यात अपराधी प्रोग्राम के अंदर किसी नापाक मंसूबे के इरादे से बैठा होता और किसी अनहोनी घटना को अंजाम दे देता तो उसका जवाबदेही कौन होता।

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट रहने के दावे कर रहा था, उन दावों की पोल अज्ञात चोरों ने निकाल दी और मुख्यमंत्री की सिक्योरिटी के लायक काशीपुर पुलिस प्रशासन है या नहीं यह भी उन अज्ञात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम देकर बता दिया।

आप को बता दे की उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी विकास पुरुष धामी के नाम से भी जाने जाते हैं जो अपने धाकड़ फैसलों की वजह से इन दिनों चर्चाओं में है, और मुख्यमंत्री के फैसलों की वजह से मुख्यमंत्री की सिक्योरिटी पर ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है लेकिन काशीपुर में एक बार फिर मुख्यमंत्री के प्रोग्राम में काशीपुर पुलिस की बड़ी चूक देखने को मिली है, 22 जुलाई उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी काशीपुर नगर निगम में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे थे जहां चोरों द्वारा दो पत्रकारों की जेबों पर हाथ साफ कर लिया गया। सूचना के बाद पुलिस के हाथ अभी तक चोरों तक नहीं पहुंचे ऐसे में आप खुद अंदाजा लगाइए कि मुख्यमंत्री के प्रोग्राम में एक एक व्यक्ति पर किस तरीके से पुलिस की नजरें रहती है कि मुख्यमंत्री की सिक्योरिटी को लेकर किसी भी तरीके की ढिलाई बरतना एक बहुत बड़े हादसे को न्योता देने के बराबर है।

वही पत्रकारों द्वारा चोरों को पकड़ने के लिए शिकायती पत्र पुलिस को दिया है उसके बावजूद भी पुलिस अब तक चोरों को पकड़ने में नाकाम साबित हो रही है अब ऐसे में पुलिस की कार्यशैली पर भी आप सवाल उठा सकते हैं कि मुख्यमंत्री के प्रोग्राम में आए लोगों में से चोर को पकड़ना पुलिस के लिए टेढ़ी खीर साबित हो रही है तो कही और चोरी करने वाले चोरों को पुलिस कैसे पकड़ती होगी।

वही इस मामले को लेकर काशीपुर के मीडियाकर्मियों में घटना के बाद से आक्रोश व्याप्त है। रविवार शाम काशीपुर मीडिया सेंटर अध्यक्ष दिलप्रीत सिंह सेठी के नेतृत्व में काशीपुर के दर्जनों पत्रकार एसपी काशीपुर अभय सिंह से मिले और पूरे मामले से एसपी अभय सिंह को अवगत कराया। इस दौरान एसपी अभय सिंह ने एसएसआई काशीपुर प्रदीप मिश्रा को नगर निगम के लिए आने वाले सभी रास्तों में लगे सीसीटीवी कैमरों का बारीकी से निरीक्षण कर घटना से संबंधित साक्ष्य जुटाते हुए अतिशीघ्र आरोपी को गिरफ्तार कर खुलासा करने के निर्देश दिए हैं।

इसके बाद एसपी अभय सिंह और एसएसआई प्रदीप मिश्रा ने पत्रकारो के साथ नगर निगम जाने वाले रास्तों का निरीक्षण किया। एसपी काशीपुर से मुलाकात करने वाले पत्रकारों में दिलप्रीत सिंह सेठी, विकास गुप्ता, रफ़ी खान, निजामुद्दीन ‘समीर’, गजेंद्र यादव, शिवअवतार शर्मा, एफयू खान, अमरीश अग्रवाल, अजीम खान, नफीस अहमद, अर्शी चौधरी, अनिल शर्मा, सिद्धार्थ शर्मा, भगीरथ शर्मा, कुंदन बिष्ट, दीप पाठक, प्रदीप ठाकुर, विनोद भगत, मुकुल मानव, प्रदीप ठाकुर, नवीन अरोरा, सोनू जैन, महबूब, राजेश शर्मा, रिंकू राशिम आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *