राष्ट्रीय

जुल्म के खिलाफ आवाज उठाने वालों पर ही कार्यवाही

बच्चे की पहचान उजागर किए जाने के मामले में अल्ट न्यूज के पत्रकार मोहम्मद जुबैर के खिलाफ केस दर्ज

 जुल्म करने वालों के खिलाफ कार्रवाई हो या ना हो लेकिन आज के दौर में जुल्म के खिलाफ आवाज उठाने वालों के खिलाफ कार्रवाई होना पक्की बात है जी हां, मुजफ्फरनगर के एक स्कूल में शिक्षिका द्वारा मुस्लिम बच्चे की दूसरे समुदाय के बच्चों से पिटाई कराने के मामले में पत्रकार जुबेर के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. जुबेर पर आरोप है कि बगैर पहचान छुपाए उन्होंने बच्चे की वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी. मुजफ्फरनगर के मंसूरपुर थाने में यह मुकदमा दर्ज किया गया है. काबिले गौर आरोपी शिक्षिका के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई अमल में नहीं आई है,

मुजफ्फरनगर के नेहा पब्लिक स्कूल की प्राचार्य तृप्ता त्यागी पर एक मुस्लिम बच्चे की अन्य सहपाठियों से पिटाई का मामला सामने आया था। इस मामले का वीडियो सामने आने के बाद इसे तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल किया जाने लगा। पिटाई खाने वाले और बच्चे को थप्पड़ लगाने वालों की पहचान इस वीडियो में उजागर की गई। बच्चे की पहचान उजागर किए जाने के मामले में अल्ट न्यूज के पत्रकार मोहम्मद जुबैर के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है। मुजफ्फरनगर के खुब्बापुर के विष्णु दत्त ने जुबेनाइल एक्ट में केस दर्ज कराया है। पुलिस में एफआईआर दर्ज कराए जाने का मामला गरमा गया है। सोशल मीडिया पर इसकी चर्चा जोर-शोर से हो रही है।
अल्ट न्यूज के पत्रकार मोहम्मद जुबैर के खिलाफ दर्ज कराए गए एफआईआर में गंभीर आरोप लगाए गए हैं। इसमें कहा गया है कि 25 अगस्त को नेहा पब्लिक स्कूल खुब्बापुर प्रकरण में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। दर्ज कराई गई याचिका में कहा गया है कि हमारे संज्ञान में आया है, अल्ट न्यूज के पत्रकार मोहम्मद जुबैर ने वीडियो में पीड़ित बच्चे की पहचान उजागर की। यह किशोर न्याय अधिनियम के तहत बालक के अधिकारों का हनन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *