राष्ट्रीय

सुप्रीम कोर्ट का निर्णय आने के बाद मुग़ल बादशाह बाबर इल्जाम से बरी हो गया:मौलाना अरशद मदनी

लखनऊ में जमीयत उलेमा हिन्द की महत्वपूर्ण बैठक आयोजित

लखनऊ (शिब्ली रामपुरी) लखनऊ में जमीयत उलेमा हिन्द की एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया जिसको जमीयत अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने संबोधित करते हुए आपसी एकता और भाईचारे पर जोर दिया.

जमीयत उलेमा हिंद के अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने कहा कि नफरत से कुछ भी हासिल नहीं किया जा सकता है हम इंसान हैं और हम तमाम इंसानों को इंसानियत के रास्ते पर चलना चाहिए और आपसी एकता और भाईचारे के साथ काम करना चाहिए.
मीडिया से बातचीत करते हुए मौलाना अरशद मदनी ने एक सवाल के जवाब में कहा कि जो इल्जाम बाबर पर लगे थे कि उसने राम मंदिर तोड़कर बाबरी मस्जिद बना ली आज वही इल्जाम मौजूद लोगों पर लग गए हैं कि उन्होंने मस्जिद तोड़कर राम मंदिर बना लिया। सुप्रीम कोर्ट का निर्णय आने के बाद बाबर तो इस इल्जाम से बरी हो गया।
मौलाना अरशद मदनी ने कहा कि हम तो 70 वर्षों से केवल इस बात की लड़ाई न्यायालय में लड़ रहे थे क‍ि यह बाबरी मस्जिद है इसे मंदिर तोड़कर नहीं बनाया गया है।उन्होंने कहा कि जो मस्जिद, मंदिर तोड़कर बनाई जाए वह इस्लाम में मस्जिद स्वीकार नहीं है। जहां तक अयोध्या की बात है तो सुप्रीम कोर्ट ने यह नहीं माना है कि राम मंदिर तोड़कर बाबरी मस्जिद बनी थी।आस्था की बुनियाद पर यह जमीन दूसरे पक्ष को दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *