राजनीति

जब दो उलेमा ने कही थी ओवैसी से यूपी के चुनाव से किनारा करने की बात

जब दो उलेमा ने कही थी ओवैसी से यूपी के चुनाव से किनारा करने की बात

शिब्ली रामपुरी

देश के मशहूर पत्रकारों में शुमार वरिष्ठ पत्रकार रजत शर्मा के सवालों का जवाब देना आसान नहीं है. ऐसे कम ही नेता हैं जो रजत शर्मा के कार्यक्रम आपकी अदालत में उनके सभी सवालों के बहुत आसानी से जवाब दे पाते हैं वरना कई नेता या अभिनेता तो उनके सवालों में ही उलझ कर रह जाते हैं लेकिन इस बार दिग्गज पत्रकार के सामने अपनी बेबाकी के लिए मशहूर सांसद बैरिस्टर असदुद्दीन ओवैसी थे. यह दूसरा मौका था कि जब असदुद्दीन ओवैसी आप की अदालत में आए और उन्होंने इंटरव्यू दिया.
एक से बढ़कर एक तीखे सवाल पत्रकार रजत शर्मा ने असदुद्दीन ओवैसी से किए.एक सवाल के जवाब में असदुद्दीन ओवैसी ने खुले तौर पर कह दिया कि जितने मेरे विरोधी हैं आप उनको यहां मेरे सामने बुलाइये वह मेरे सामने 10 मिनट भी नहीं टिक सकते हैं.
पत्रकार रजत शर्मा के इस कार्यक्रम में असदुद्दीन ओवैसी ने एक बड़ा खुलासा यह किया कि जब यूपी में विधानसभा चुनाव हो रहे थे तब उनके पास दो मुफ्ती(उलेमा) आए और कहा कि आप उत्तर प्रदेश में चुनाव से किनारा कर लीजिए जिस पर ओवैसी ने कहा कि मैं तो समुंदर के बीच में हूं अब मैं कैसे किनारा कर सकता हूं. ओवैसी ने कहा कि आप 10 सीट की बात कर लीजिए जिस पर दोनों उलेमा राजी हो गए और कहा कि हम आपको बात करके बताएंगे मगर वह बात आज तक नहीं हो सकी है.
भाजपा की आप बी टीम हैं उनको फायदा पहुंचाने के लिए काम करते हैं इस सवाल के जवाब में सांसद असदुद्दीन ओवैसी का कहना था कि मैं तो सिर्फ चंद सीटों पर लड़ता हूं जबकि समाजवादी पार्टी -कांग्रेस-बसपा कितनी कितनी सीटों पर लड़ते हैं और जब वह हार जाते हैं उनको कई जगह पर इक्का दुक्का ही सीट मिलती है तब कोई यह नहीं कहता कि तुम्हारे चुनाव लड़ने से भाजपा को फायदा मिला है लेकिन अगर मैं कुछ सीटों पर चुनाव लड़ता हूं तो मुझ पर यह इल्जाम लगा दिया जाता है कि आप तो भाजपा की बी टीम हैं आप भाजपा के एजेंट हैं आखिर यह सब क्या है? हम भाजपा को फायदा पहुंचाने वाले कैसे हो सकते हैं फायदा तो वह लोग पहुंचा रहे हैं कि जिनके कहने पर उनके विधायक ही वोट नहीं देते जिनकी पार्टियों के बड़े-बड़े नेता भाजपा में जा रहे हैं. आप की अदालत में पत्रकार रजत शर्मा और कार्यक्रम में जज की भूमिका में हिंदुस्तान टाइम्स की वरिष्ठ पत्रकार ने भी ओवैसी की बेबाकी की प्रशंसा की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *