राष्ट्रीय

निष्पक्ष सोच और आपसी भाईचारे से ही बनेगा खुशहाल समाज:तीस्ता सितलवाड

निष्पक्ष सोच और आपसी भाईचारे से ही बनेगा खुशहाल समाज:तीस्ता सितलवाड

मुंबई(शिब्ली रामपुरी) वरिष्ठ मानवाधिकार कार्यकर्ता एवं पत्रकार तीस्ता सीतलवाड़ ने कहा कि यदि हमको न्याय पाना है और दूसरों को न्याय देना है तो हमें अपनी सोच को निष्पक्ष रखना होगा तभी हम एक खुशहाल समाज का निर्माण कर सकते हैं.

 मुंबई प्रेस क्लब में आपराधिक न्याय तंत्र में सुधार शीर्षक से आयोजित सेमिनार को संबोधित करते हुए तीस्ता सीतलवाड़ ने कहा कि आज हम सबको एकजुट होने की जरूरत है और आपसी एकता और भाईचारे के लिए सबको मिलकर कार्य करना होगा. हमारी आपसी एकता और भाईचारा ही हमें हर क्षेत्र में आगे बढ़ा सकता है.

 लोकसभा द्वारा बीते साल दिसंबर में देश के आपराधिक न्याय तंत्र से जुड़े तीन विधायकों को पारित किए जाने के संबंध में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया था जिसमें कानून के वरिष्ठ जानकार कई लोग शामिल हुए जिन्होंने अपने-अपने विचार व्यक्त किए.

 मशहूर सोशल एक्टिविस्ट विश्वास उतागी और डॉक्टर इरफान इंजीनियर ने अपने संबोधन में कहा कि यूनाइटेड अगेंस्ट इनजस्टिस एंड डिस्क्रिमिनेशन(यूएआईडी)द्वारा यह सेमिनार आयोजित किया जाना बहुत ही सराहनीय है. ऐसे कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों में कानून के प्रति जागरूकता आती है और उनको पता चलता है कि कौन से कानून क्या कहते हैं. कार्यक्रम का संचालन कर रहे आमिर शेख ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए सभी से आपसी एकता भाईचारे की भावना को और ज्यादा मजबूत करने का आह्वान किया. इस दौरान वहां मौजूद पत्रकारों द्वारा कई सवाल भी कानून से संबंधित किए गए जिनका कानून के जानकारों ने विस्तार से जवाब दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *