मुंबई

मीना कुमारी और मजरूह सुल्तानपुरी को हमेशा करता हूं याद- अभिनेता सचिन 

सुप्रसिद्ध अभिनेता सचिन ने कहा -मीना आपा और मजरूह अब्बा ने मुझे काबिल बना दिया

मुंबई(शिब्ली रामपुरी) बचपन में मीना आपा ने मुझे उर्दू की तालीम दी मेरा शब्दों का उच्चारण सही किया और फिर बाद में मजरूह सुल्तानपुरी साहब ने मुझे काबिल बनाया और उर्दू से मोहब्बत का यह सिलसिला मेरा आज भी जारी है आज भी मैं अपने तरीके से उर्दू की सेवा करता रहता हूं.

यह शब्द हैं हिंदी और मराठी के पॉपुलर अभिनेता सचिन के जिन्होंने मुंबई के मरीन लाइंस स्थित इस्लाम जिमखाना में आयोजित एक शानदार मुशायरे में शिरकत करते हुए वहां पर अपने जीवन के अनुभव लोगों से साझा किए.
उन्होंने कहा कि मीना कुमारी जी का मेरे लिए जो योगदान है वह कभी भी मैं भूल नहीं सकता हूं मुझे ऐसा लगता है कि जैसे मीना आपा हर समय मेरे साथ हैं और मैं मीना आपा को हर दिन याद करता हूं.
सचिन ने बताया कि जब वह बहुत छोटे थे तब मीना कुमारी ने उनके माता-पिता को बुलाकर कहा था कि इसको मैं उर्दू सिखाना चाहती हूं यह मेरे पास आकर उर्दू सीखेगा और मैं उनके पास जाकर उर्दू सीखता था वह कहती थीं कि तुम एक दिन बहुत बड़े इंसान बनोगे.
अभिनेत्री मीना कुमारी जी जिनको मैं मीना आपा कहा करता था उनका जब इंतकाल हो गया तो मैं बहुत उदास और मायूस हो गया और फिर मुझे बाद में मजरुह सुल्तानपुरी साहब मिले जिन्होंने मेरी काफी रहनुमाई की.मजरूह साहब को मैं अब्बा कहता था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *