उत्तराखंड

जब तक अध्यक्ष हूं, समाज का नुकसान नही होने दूंगा, मदद के लिए प्रयास जारी —महासंघ अध्यक्ष

दीपक मौर्य
हरिद्वार। आज समाज की जो स्थिति है वो चिंतनीय है। मै अध्यक्ष पद पर रहते समाज के किसी भी निर्दोष व्यक्ति का उत्पीड़न नही होने दूंगा। ये बातें महासंघ के अध्यक्ष रूप सिंह दैधेरा ने हमारे संवाददाता से कही। उन्होंने कहा कि महासंघ के गठन के वक्त ही हमने ये तय किया था कि ये एक सामाजिक प्लेटफार्म है इसमें किसी भी राजनैतिक दल या किसी भी तरह की राजनीति का कोई लेना देना नही रहेगा। हम पीड़ितो को न्याय दिलाने के लिए प्रयासरत हैं। जिन पर केस दर्ज हैं हमारी कोशिश यही है कि वे केस वापस हो जाएं। इस संबंध में लगातार उच्च स्तर पर वार्ता चल रही है।

आपको बता दें कि आज रविवार को 2 बजे बेलड़ा प्रकरण को लेकर एक प्रेस कांफ्रेंस की घोषणा की गई है। इस पर महासंघ के अध्यक्ष ने कड़ी टिप्पणी करते हुए कहा कि अगर कोई राजनैतिक दल का व्यक्ति महासंघ से अलग हटकर कोई प्रेस कान्फ्रेस करेगा तो उसका महासंघ से कोई लेना देना नही होगा। उन्होंने ये भी कहा कि समाज के कुछ गलत साथी इसमें जोर जबरदस्ती कर रहें हैं तथा समाज को भटकाने का काम कर रहे हैं।

उधर अनुसूचित आयोग के अध्यक्ष ने इस प्रकरण पर अपनी बात रखते हुए कहा कि वे पहले दिन से ही इस प्रकरण पर गंभीर हैं और समाज को न्याय दिलाने के लिए प्रयास रत हैं। लेकिन समाज के कुछ साथी आयोग के साथ साथ प्रशासन को भी गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 1 अगस्त से वो प्रक्रिया आरंभ होनी थी जिसमे निर्दोष लोगों से केस वापस या गंभीर धारा हटाकर उनकी जमानत कराना, दोनो मृतक की पत्नियों को नौकरी ज्वाइन कराना आदि शामिल था लेकिन कुछ साथियों ने हाईकोर्ट में झूठे मुकदमे डालकर समझौते वार्ता का उलंघन किया।

उन्होंने कहा कि गंभीर रुप से घायल इंस्पेक्टर मनोज मैनवाल की पत्नी की तरफ से आयोग से न्याय दिलाने की गुहार लगाई गई है। समाज की मांग पर ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जांच पुलिस से हटाकर सीबीसीआईडी को सौंप दी है। उन्होंने कहा कि वे भी यही चाहते हैं कि दलित समाज को न्याय मिले। और कोई निर्दोष जेल न जाय।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *