फिल्मी दुनिया

मशहूर अभिनेता सलमान खान के पिता सलीम खान ने प्रिंसिपल से कहा कि फीस न भर पाना उनकी गलती है न कि बेटे की। सलमान को क्लास में बैठना चाहिए और उनकी जगह सजा मुझे मिलनी चाहिए

बर्थडे सलीम खान
(शिब्ली रामपुरी)

मशहूर अभिनेता सलमान खान के पिता सलीम खान का जन्म 24 नवंबर 1935 को इंदौर में हुआ था। उनके पिता पुलिस में थे। कम उम्र में ही सलीम खान के सिर से मां का साया उठ गया था।सलीम खान ने बॉलीवुड में सफलता के लिए काफ़ी जद्दोजहद की.सलमान खान के बचपन का एक क़िस्सा यहां बताया जा रहा है.
सलीम खान की जिंदगी से जुड़ा ये किस्सा उनके बेटे सलमान खान के स्कूल के दिनों का है। कुछ महीने पहले जब सलीम और सलमान कपिल शर्मा के शो में पहुंचे थे तो उन्होंने अपनी कहानी बताई थी। सलमान ने बताया था कि कैसे उनके पिता को उनकी जगह सजा मिली थी।सलमान ने बताया था कि वो बचपन में बहुत शरारती थे। इसलिए उनको अक्सर मार पड़ती रहती थी। जब वे चौथी क्लास में थे तो एक बार टीचर ने उन्हें क्लास के बाहर खड़ा कर दिया था।
कुछ देर बाद पापा सलीम जब किसी काम की वजह से स्कूल के पास से गुजरे तो उन्होंने सलमान को बाहर खड़ा हुआ देखा। उन्हें लगा कि सलमान ने फिर कोई शैतानी की होगी। इस पर सलीम ने जाकर सलमान से पूछा कि वो यहां क्यों खड़े हैं?इस पर सलमान ने कहा कि उन्हें इस बारे में नहीं पता। फिर सलीम खान स्कूल के प्रिंसिपल के पास गए और पूछा कि सलमान को क्यों सजा दी गई है? प्रिंसिपल ने जवाब दिया उनकी स्कूल फीस समय पर जमा नहीं हुई है, इसलिए उन्हें सजा दी गई है।सलीम ने प्रिंसिपल से कहा कि फीस न भर पाना उनकी गलती है न कि बेटे की। सलमान को क्लास में बैठना चाहिए और उनकी जगह सजा मुझे मिलनी चाहिए।सलमान के मुताबिक, लंच से लेकर स्कूल बंद होने तक पापा फ्लैग पोस्ट के पास खड़े रहे। हालांकि इसके अगले दिन ही उन्होंने फीस दी और टीचर ने माफी भी मांगी थी। खान अपने जमाने के मशहूर लेखक रहे हैं और उन्होंने जावेद अख्तर के साथ मिलकर कई सुपरहिट फिल्मों की कहानियां लिखी. एक समय में सलीम जावेद की जोड़ी बॉलीवुड में सफलता की गारंटी मानी जाती थी वह जो भी फिल्म लिखते थे वह फिल्म सुपरहिट हो जाती थी. हालांकि सलीम खान अभिनेता बनना चाहते थे और एक-दो फिल्मों में उन्होंने अभिनय भी किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *