उत्तरप्रदेशदेवबन्द

महान था हसीब सिद्दीकी का व्यक्तित्व:मौलाना नदीमुल वाजदी

विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वालों को दिया हसीब सिद्दीकी अवार्ड

सहारनपुर(शिब्ली रामपुरी) देवबन्द नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष हसीब सिद्दीकी की पुण्यतिथि पर जहां उनको खिराज ए अक़ीदत पेश की गई वहीं विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाले लोगों को हंसी सिद्दीकी अवार्ड से सम्मानित किया गया.

देवबंद में हसीब सिद्दीकी की पुण्य तिथि पर सामाजिक संस्था नज़र फाउंडेशन द्वारा एक कार्यक्रम आयोजित कर उनको याद किया करते हुए खिराज ए अक़ीदत पेश किया गया व नगर के सभ्य लोगो को विभिन्न क्षेत्रों में सामाजिक कार्य करने हेतु हसीब सिद्दीकी अवार्ड दिया गया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व चेयरमेन चेयरमैन इनाम कुरैशी जबकि संचालन संस्था के चेयरमैन नजम उस्मानी ने किया।
कार्यक्रम की शुरुआत तिलावत ए कुरान से हुई, कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मशहूर आलिम ए दीन व अरबी विद्वान मौलाना नदीम उल वाजदी ने कहा कि हसीब सिद्दीकी ने अदबी और सामाजिक तौर पर जो सेवाएं की उनको कभी भी भुलाया नहीं जा सकता है उनका व्यक्तित्व महान था. उन्होंने देवबंद शहर के लोगो को मुस्लिम फंड ट्रस्ट की शक्ल में सौगात अदा की है, जिससे जरूरतमंद लोग इससे फायदा उठा रहे है, उन्होंने कहा कि शहर देवबंद में आंखो का सर्जन बिठा कर आंखो के अस्पताल मदनी आई हॉस्पिटल की स्थापना की, मोटर ड्राइविंग स्कूल खोला।उन्होंने सियासत में भी अपना लोहा मनवाया, पहली बार नगर पालिका परिषद का चुनाव लडा और कामयाब हुए, चेयरमैन रहते हुए अनेकों कार्य शहर में कराए, जिन्हे लोग आज भी याद करते है, नदीम उल वाजदी ने उनसे जुड़ी अन्य बातो को भी साझा किया।
संस्था के अध्यक्ष नजम उस्मानी ने हसीब सिद्दीक़ी के जीवन पर विस्तार से प्रकाश डाला और उनकी सामाजिक और अदबी खिदमात को याद किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *