लेख

शोएब मलिक की अय्याशियों से तंग होकर सानिया मिर्जा ने लिया था तलाक़ का फैसला!

शोएब मलिक की अय्याशियों से तंग होकर सानिया मिर्जा ने लिया था तलाक़ का फैसला!

शिब्ली रामपुरी

          कभी बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान ने टेनिस स्टार सानिया मिर्जा से पूछा था कि आखिर आपने शोएब के साथ शादी क्यों की जिस पर सानिया मिर्जा ने शोएब मलिक की तारीफ करते हुए कहा था कि मैंने तो बहुत कुछ देखा ही नहीं यह बहुत शर्मीले हैं आपको इन्हें बात करना सिखाना पड़ेगा.

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने तलाक के माध्यम से शोएब मलिक से अपना रिश्ता कई महीने पहले खत्म कर लिया था और अब यह चर्चा जोर पकड़ रही है कि आखिर ऐसी क्या वजह थी कि सानिया मिर्जा ने जिस इंसान से तमाम विरोध के बाद शादी की थी अचानक उसका साथ कैसे छोड़ दिया. इस पर बताया जा रहा है कि शोएब मलिक के एक्स्ट्रामैरिटल अफेयर से परेशान होकर सानिया मिर्जा ने यह बड़ा कदम उठाया था. वैसे कयास तो काफी पहले से लगाए जा रहे थे कि दोनों के रिश्तों में कुछ ना कुछ नाराजगी जरूर है लेकिन यह नहीं मालूम था कि इनमे तलाक तक हो चुका है.वैसे चर्चा कुछ भी हो मगर मुझे लगता है कि सानिया मिर्जा का अपने शौहर शोएब मलिक से इसलिए तलाक हुआ था क्योंकि शोएब मलिक के कई महिलाओं से रिश्ते थे जिसका सानिया मिर्जा विरोध करती थी और शोएब मलिक लगातार अपनी अय्याशी में व्यस्त था वह सानिया मिर्जा की तरफ ध्यान नहीं दे रहा था जिसके बाद सानिया मिर्जा ने अलग होने का फैसला किया? इस बात को और ज्यादा बल इससे भी मिलता है कि पाकिस्तान के इस खिलाड़ी शोएब मलिक ने जो अपनी तीसरी शादी तलाकशुदा अभिनेत्री सना जावेद के साथ की है उसमें शोएब मलिक के परिवार का कोई भी सदस्य शामिल नहीं हुआ है यहां तक कि शोएब मलिक की बहने भी इस शादी से दूर रहीं.

जिस शोर शराबे के बाद सानिया मिर्जा की शोएब मलिक से शादी हुई थी इसी खामोशी के साथ उनका तलाक हो गया और किसी को पता भी नहीं चला. जैसे ही शोएब मलिक ने तीसरी शादी की तब पता चला कि सानिया मिर्जा का तलाक हो चुका है और यह तलाक शोएब मलिक ने नहीं बल्कि सानिया मिर्जा ने खुद लिया है ऐसा बयान सानिया मिर्जा के पिता की ओर से दिया गया है. वैसे तो शादी और तलाक किसी का पर्सनल मामला होता है लेकिन सानिया मिर्जा की जब शादी हुई थी तब बहुत लोगों ने एतराज जताया था और कहा था कि शोएब मलिक जो पाकिस्तान का क्रिकेटर है वह धोखेबाज है वह एक दिन जरूर धोखा देगा ऐसी बातें तब कही गई थी काफी शोर शराबा हुआ था काफी विरोध शादी का किया गया था लेकिन सानिया मिर्जा ने किसी की बात नहीं सुनी और उन्होंने जिस युवक से उनकी मंगनी हुई थी उस मंगनी को तोड़कर शोएब मलिक से शादी रचा ली थी.

हाल ही में शोएब मलिक की तीसरी शादी की खबर और कुछ फोटो सोशल मीडिया पर जैसे ही सामने आए तो लोगों को काफी हैरत हुई और लोगों ने अंदाजा लगाया कि शोएब मलिक आखिरकार धोखेबाज शौहर ही साबित हुआ है.शोएब ने सानिया मिर्जा को तलाक देकर के तीसरी शादी कर ली है लेकिन फिर बाद में सानिया मिर्जा के पिता का बयान सामने आया कि दरअसल शोएब मलिक ने सानिया मिर्जा को तलाक नहीं दिया बल्कि सानिया मिर्जा ने खुद शोएब मलिक से तलाक लिया है. सानिया ने इस्लामिक व्यवस्था ख़ुला के तहत शोएब मलिक से तलाक कर अपना रिश्ता खत्म कर लिया ऐसा सानिया ने करीब एक महीने पहले ही कर लिया था जबकि शादी शोएब मलिक ने अभी हाल ही में की है.

जिस तरह से यह रिश्ता खत्म हुआ है उससे सानिया मिर्जा को ऐसा जरूर लगा होगा कि शोएब मलिक से शादी करके उन्होंने कोई अच्छा फैसला नहीं लिया था बल्कि यह एक बेकार फैसला था जिसका अंजाम भी तलाक तक पहुंच गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *