राजनीति

इंडिया गठबंधन में शामिल हो सकती हैं बसपा सुप्रीमो मायावती?

हाल ही में दिए बयान से मिल रहा है बड़ा संकेत

लखनऊ(शिब्ली रामपुरी) लगातार किसी भी गठबंधन में शामिल न होने की बात करने वाली बसपा सुप्रीमो मायावती अब शायद इंडिया गठबंधन में शामिल होने का इरादा कर चुकी हैं और इसका संकेत हाल ही में दिए गए उनके बयान से साफ मिलता है. गठबंधन में शामिल होने की वजह यह भी बताई जाती है कि उनकी पार्टी के ही कई नेता उनसे लगातार यह कह रहे हैं कि बगैर गठबंधन के चुनावी मैदान में उतरकर कामयाबी हासिल करना बेहद कठिन है.

बसपा सुप्रीमो एवं उत्तर प्रदेश की कई बार मुख्यमंत्री रह चुकी मायावती एक नहीं बल्कि कई बार यह कह चुकी हैं कि हम ना एनडीए के साथ है और ना हम इंडिया गठबंधन में शामिल होंगे बल्कि बहुजन समाज पार्टी लोकसभा चुनाव 2024 अकेले दम पर लड़ेगी लेकिन अब मायावती का इरादा शायद इंडिया गठबंधन का हिस्सा बनने का है और इसी के चलते हाल ही में उन्होंने ऐसा बयान दिया जिससे इसके इशारे मिलने लगे हैं कि वह जल्दी ही इंडिया गठबंधन में शामिल हो सकती हैं. बसपा सुप्रीमो मायावती ने हाल ही में बगैर किसी का नाम लिए कहा था कि जो दल गठबंधन में शामिल नहीं हैं उन पार्टियों पर निशाना न साधा जाए क्योंकि सियासत में कब कौन किसके साथ कब खड़ा हो जाए यह कुछ भी नहीं कहा जा सकता.
चर्चा यह भी जोरों पर है कि बहुजन समाज पार्टी के ही कई नेता जिनमें कई सांसद भी शामिल हैं उन्होंने बसपा सुप्रीमो से कहा है कि बगैर गठबंधन के लोकसभा चुनाव में उतरना पार्टी के लिए हानिकारक होगा ऐसे में गठबंधन बेहद जरूरी है तो इसी को ध्यान में रखते हुए शायद बसपा सुप्रीमो मायावती गठबंधन में शामिल होने के लिए तैयारी कर चुकी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *