फिल्मी दुनिया

सांसद और अभिनेत्री हेमा मालिनी ने लॉन्च की गीतकार गुलजार की पुस्तक

कार्यक्रम में फिल्म जगत और साहित्य से जुड़ी कई हस्तियां रहीं मौजूद

मुंबई(शिब्ली रामपुरी)भाजपा सांसद और मशहूर अभिनेत्री हेमा मालिनी ने कहा कि गुलजार साहब सिर्फ अच्छे गीतकार ही नहीं और एक अच्छे फ़िल्म निर्माता निर्देशक ही नहीं बल्कि एक अच्छे इंसान भी हैं वह कई खूबीयों के मालिक हैं. जो किताब अब सामने आई है मुझे उम्मीद है कि उस किताब से गुलजार साहब के बारे में और ज्यादा अच्छे तरीके से लोगों को जानकारी हासिल हो सकेगी.

हेमा मालिनी ने बतौर मुख्य अतिथि मशहूर फ़िल्म निर्माता निर्देशक और गीतकार गुलजार की ऑफिशियल बायोग्राफी -गुलजार साब हजार राहें मुड़ के देखीं के लोकार्पण के मौके पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि गुलजार साहब ने अपनी एक अलग पहचान बड़े संघर्ष के बाद बनाई है.

मुंबई में मशहूर फ़िल्म निर्माता निर्देशक और गीतकार गुलजार की इस अधिकृत जीवनी को प्रसिद्ध लेखक यतींद्र मिश्र ने लिखा है और इस किताब का प्रकाशन वाणी प्रकाशन समूह द्वारा किया गया है. यतींद्र मिश्र ने इस दौरान बताया कि गुलजार साहब की इस बायोग्राफी में उन्होंने पिछले 15 सालों में अपनी और गुलजार साहब की बातचीत को बेहद अच्छे ढंग से पेश करने की कोशिश की है.
यह किताब गुलजार साहब के जीवन के विभिन्न पहलुओं को सामने रखती है.वेद कुनबा थिएटर सिंटा टावर अंधेरी वेस्ट मुंबई में आयोजित इस कार्यक्रम में फिल्म और साहित्य से जुड़े काफी लोगों ने शिरकत की और गुलजार साहब की शायरी पर उनके फ़िल्मी योगदान और लेखन पर कई लोगों ने अपने विचार भी व्यक्त किए.

गुलजार साब पुस्तक के लोकार्पण के मौके पर साहित्य अकादमी पुरस्कार विजेता लेखक शीन काफ निज़ाम और प्रसिद्ध फिल्म निर्देशक और कहानीकार विशाल भारद्वाज. मशहूर निर्माता निर्देशक सुभाष घई. अनूप सोनी आदि मुख्य तौर पर मौजूद रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *