मुंबई

एजुकेशन ओर पॉलिटिक्स में मज़बूती से ही हो सकती है मुसलमानों की तरक्की

पत्रकार आशुतोष और रामपुनियानी बोले-

एजुकेशन ओर पॉलिटिक्स में मज़बूती से ही हो सकती है मुसलमानों की तरक्की

मुंबई(शिब्ली रामपुरी) वरिष्ठ समाजसेवी और लेखक डॉ राम पुनियानी और आशुतोष ने कहा कि मुसलमानों की तरक्की तभी संभव है जब उनके बारे में फैलाई जा रही गलतफहमियां दूर होंगी और एजुकेशन से लेकर पॉलिटिक्स तक में वह मजबूत होंगे.
मुंबई के इस्लाम जिमखाना में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि आज के दौर में जिस तरह से मुसलमानों को परेशानियों के दौर से गुजरना पड़ रहा है उन परेशानियों से मुक्ति के लिए मुसलमानों को खुद प्रयास करने होंगे और उनको एजुकेशन से लेकर राजनीतिक स्तर पर खुद को मजबूत करना होगा तभी वह हर तरह की परेशानियों से निजात पाकर हर क्षेत्र में कामयाबी हासिल कर सकते हैं.
डॉ राम पुनियानी ने इस बात पर जोर दिया कि मुस्लिम समाज को जागरूक होने की जरूरत है और वह हर तरह से जागरूक होंगे तो फिर उनके सामने किसी तरह की कोई परेशानी नहीं आएगी. उर्दू के वरिष्ठ पत्रकार मासूम मुरादाबादी ने कहा कि जहां तक तालीम की बात है तो तालीम हासिल करना जरूरी है लेकिन तालीम के साथ-साथ पॉलिटिक्स और हर क्षेत्र में मुसलमानों को अपनी भागीदारी बढ़ानी होगी. कार्यक्रम के आयोजक सीनियर उर्दू पत्रकार सरफराज आरजू ने भी अपने विचार व्यक्त किए और उन्होंने आपसी एकता और भाईचारे को और ज्यादा मजबूत बनाए जाने की दिशा में कार्य करने पर जोर दिया. मशहूर गीतकार और लेखक हसन कमाल एवं वरिष्ठ पत्रकार विवेक अग्रवाल ने भी अपने विचार व्यक्त किए. कार्यक्रम में अपने-अपने क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाले लोगों को अवार्ड देकर सम्मानित भी किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *